Menu
blogid : 12009 postid : 580906

चौथा स्तम्भ देश के गद्दार नेताओं के हांथो बिक चुका है….

sach ka aaina
sach ka aaina
  • 221 Posts
  • 935 Comments

1003313_355244071271320_1843202440_n

चौथा स्तम्भ देश के गद्दार नेताओं के हांथो बिक चुका है…..

कांग्रेस की देश के प्रति लापरवाही के चलते नरेंद्र मोदी ने पकिस्तान के नापाक इरादों को लेकर बीते रविवार को हैदराबाद में केंद्र की यूपीए सरकार को जमकर कोसा. उन्होंने आरोप लगाया कि वोट बैंक की राजनीति के चक्कर में उलझी केंद्र सरकार के लिए देश की सुरक्षा कोई मायने नहीं रखती. पिछले दिनों पाकिस्तानी सेना द्वारा 5 भारतीय सैनिकों की हत्या के मुद्दे पर उन्होंने पीएम से सवाल किया कि आप पाकिस्तान से हिसाब कब चुकता करेंगे ? और कुछ दिन पहले जब पाकिस्तान की सेना ने हमारे जवान का सिर काट लिया था तो देश के पीएम ने कहा था कि ऐसी घटना दोबारा होगी तो हम पाकिस्तान से हिसाब चुकता करेंगे. अब पाकिस्तानी सेना ने हमारे 5 जवानों को गोलियों से भून दिया है, लेकिन पीएम चुप हैं. ऐसा लग रहा है कि वोट बैंक की राजनीति में डूबी इस सरकार के लिए देश की सुरक्षा कोई मायने ही नहीं रखती. मैं पूछना चाहता हूं देश के पीएम से कि आपने देशवासियों से जो वादा किया था उसका क्या हुआ ? आप पाकिस्तान से कब हिसाब चुकता करेंगे ?’

मोदी जी ध्यान दीजिये ….

आपकी रैली में आपके वक्तव्य को सुनकर मुझे तो ये महसूस हुआ कि आपने अपने विरोधियों की कमियों को गिनवाकर अपनी श्रेष्टता को सिद्द करने की भरपूर कोशिश की है. मोदी जी आपने तो वर्तमान सरकार से सवालों की झड़ी लगा दी. पर क्या आपके सवालों की आवाज इतनी बुलंद है जो मनमोहन सरकार को हिला देगी. जरा आवाज को बुलंद करने वालों को साथ लीजिये और सच्चाई के साथ लीजिये.
विपक्षी पार्टियों की तरह खरीद कर नहीं. आवाम को लगना चाहिए कि जो कहावत है कि परिवर्तन अटल है वो सत्य हो जाए. क्योंकि आप ये तो मानते ही होंगे कि हमारे बजूद के अंत की शुरूआत उसी समय शुरू हो जाती है जब हम उन विषयों पर चुप्पी साध लेते है जो हमारे बजूद की अहमियत के लिए मायने रखते हैँ.
मैं ये नहीं कहती कि आपके सवाल जायज नहीं हैं लेकिन यही सवाल जनता कांग्रेस से और आपसे भी पूछ रही है कि इस मामले में आपके न्याय का क्या मापदंड है. वैसे सरकार चाहे भाजपा की बने या किसी विपक्षी दल की या फिर कांग्रेस की रहे पाकिस्तान से हिसाब चुकाने की ताकत न तो वर्तमान सरकार में है और ना आपकी सरकार में होगी कारण सभी जानते हैं. मोदी जी सिर्फ बयान बाजियों से समस्याओ का हल नहीं किया जाता उसके लिए चौथे स्तम्भ की जरूरत है और देश का चौथा स्तम्भ देश के गद्दार नेताओं के हांथो बिक चुका है. जिस दिन चौथे स्तम्भ ने सच्चाई का साथ दिया उस दिन  सारे मसले अपने आप हल हो जायेंगे.
मैं तो सिर्फ ये कहना चाहूंगी कि किस देश की जनता इतनी मूर्ख है जो इतने सालों तक सरकार की गुलामी करके घिसट- घिसट कर काँटों भरी राह पर चलती रहेगी. जरा सा भी डर नही है कांग्रेस को कि उनकी सत्ता चली जाएगी क्योंकि कांग्रेस सहित सभी पार्टियाँ के हांथों में मीडिया की डोर है जिस प्रदेश में जिसकी सरकार है वो मीडिया को अपनी ऊँगली पर नचाता है और मीडिया नाचती है वो इसलिए कि माया महा ठगिन हम जानीइस कहावत पर अमल करते हुए सरकार जो चाहती है वही जनता के सामने परोसा जाता है. मीडिया जगत में अगर कोई खिलाफ में आवाज उठाता भी है तो उसका फैमिली पैक का राशन पानी बंद हो जाता है.

मीडिया का एक ही मजहब भारत भक्ति …..

मैं इतना जरुर जानती हु कि मीडिया में वो ताकत है जो अगर अपनी पर उतर आये तो देश से भ्रष्टाचार सदा के लिए समाप्त हो सकता है. इन्होने अपना जमीर गिरवी रख दिया है ये सारे लगता है देश का नमक नहीं खाते है. जो सच्चाई ब्यान करने के बजाय न्यूज़ बेचने में लगे हैं.
मीडिया कर्मी जो शपथ लेता है उसकी अहमियत वो भूल जाता है क्योंकि रुपयों की चमक उसकी आँखों को अँधा कर देती है. वो ये भूल जाता है कि उसका एक ही कर्म है देश की सेवा, उसका एक ही धर्मग्रन्थ होता है देश की गरिमा को बचाए रखना, उसका एक ही मकसद देश में सच्चाई का बोलबाला हो, उसका एक ही लक्ष्य देश से कुरीतियों को दूर करना, उसका एक ही मजहब भारत भक्ति.
देखा जाये तो सरकार के इस तरह की बेतुकी कार्यवाहियों के चलते मीडिया उनके हर कार्य को दबाकर अपनी छवि को गहरा धक्का पहुंचा रही है. मीडिया सरकार की कमियों को अवाम के सामने लाने के बजाय सरकार के गुनाहों को छुपाने में अपनी ऊर्जा ख़तम कर रही है. और दूसरी तरफ ये भी सच है किसरकार अपने अपराधों की मुखर आलोचनाओं को सुनने की सहनशीलता खो चुकी है और इसके तहत सरकार झुंझलाहट भरे आलोकतांत्रिकव्यवहार पर उतर कर मीडिया की स्वतंत्रता पर शिकंजा कसकर उनसे मनमाफिक समाचार जनता के बीच पेश करवाती है.
मीडिया जगत ये भूल चुका है कि समाज के प्रति भी उनकी कोई नैतिक जिम्मेदारी है. सरकार और आवाम ये भी बखूबी जानती है कि देश का चौथा स्तम्भ मीडिया देश का गौरव है.
मीडिया जगत को ये कभी नहीं भूलना चाहिएकि अगर आप चाह ले तो अपने और समाज के शोषण से मुक्ति, भ्रष्टाचार से मुक्ति व अपनेअधिकारों के प्रति आवाज बुलंद करके सरकार को नाकों चने चबवा सकती है. मीडिया वो ताकत है कि किसी को रातों-रात शोहरत की बुलंदी पर पहुंचा सकती है और पल भर में उसका नामों-निशाँ मिटा सकती है.
सुना था कि पाकिस्तानी झंडा जलाने पर ४१ भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार हुए मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ जब पाकिस्तानी सर काटकर ले गये तो उनको शह देने वालों की कोई गिरफ्तारी नही हुई सोचने की बात है कि हम भारत में है या कहीं गुपचुप तरीके से भारत में घुसपैठिये भारत को पकिस्तान में तब्दील कर रहे है.
क्योंकि आये दिन भारत के झंडे का अपमान ही तो करते हैं ये भ्रष्ट नेता. अपनी मेज पर भारत का झंडा शान से लगाकर अपनी कुर्सी के दम पर भ्रष्टाचार नामक बीमारी को फैलाते हैं तब कोई गिरफ्तारी नहीं होती.
मेरा निशाना इस राष्ट्र के वो तमाम अधिकारी, नेता, मंत्री, राजनीतिक दल एवं मीडिया के वो चमचे हैं जिन्होने राष्ट्र के गौरव और गरिमा पर प्रहार करते हुए तबियत से राष्ट्र को लूट कर अपनी तिजोरियों को भरा है……
सुनीता दोहरे……

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply